Entertainment

कौन है Radhika Merchant जो Ambani परिवार की बहू बनाने जा रही हैं ?आइये जानते हैं उनके बारे में सब कुछ

Radhika Merchant : अरबपति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी से पहले के भव्य समारोह में शुक्रवार को अरबपतियों और मशहूर हस्तियों की भीड़ उमड़ पड़ी, लेकिन सभी की निगाहें उनकी होने वाली दुल्हन, Radhika Merchant राधिका मर्चेंट पर टिकी हैं, जो एक बिजनेसवुमन और भारतीय फार्मास्युटिकल टाइकून की बेटी हैं।

कौन है Radhika Merchant ?

Radhika Merchant - Anant Ambani
Radhika Merchant : Image Credit – Instagram

Radhika Merchant वीरेन और शीला मर्चेंट की बेटी हैं, जिन्होंने 2002 में वैश्विक दवा कंपनी एनकोर हेल्थकेयर की स्थापना की थी।

Radhika Merchant Education

Radhika Merchant ने मुंबई में सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से बी.डी. से अंतरराष्ट्रीय स्तर की डिग्री प्राप्त की । उनकी लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, 2017 में न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में स्नातक की डिग्री हासिल की।
NYU में अपने समय के दौरान, मर्चेंट ने लक्जरी रियल एस्टेट कंपनी इस्प्रावा में काम करने से पहले, मुंबई में सीडर कंसल्टेंट्स में एक बिजनेस रणनीति सलाहकार इंटर्न सहित विभिन्न व्यवसायों में इंटर्नशिप की।

Radhika Merchant Family

Radhika Merchant Wedding
Radhika Merchant : Image Credit – Instagram

कई मीडिया आउटलेट्स के अनुसार, Radhika Merchant वर्तमान में अपनी बहन अंजलि के साथ Encore Healthcare’s (एनकोर हेल्थकेयर) के बोर्ड में कार्यरत हैं, जो बोर्ड में भी बैठती हैं, उनके पिता सीईओ और उपाध्यक्ष हैं, और उनकी मां सीईओ हैं।

डीएनए इंडिया ने बताया कि Radhika Merchant एक प्रशिक्षित classical dancer भी हैं और उन्होंने मुंबई में श्री निभा आर्ट्स नृत्य अकादमी में भरतनाट्यम सीखने में आठ साल बिताए और 2022 में औपचारिक प्रशिक्षण पूरा किया।राधिका मर्चेंट ने मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अपना ‘अरंगेट्रम’ (पहला स्टेज प्रदर्शन) प्रस्तुत किया।

Radhika Merchant और अनंत अंबानी बचपन के दोस्त हैं।

newskano.com

We have cover the latest Entertainment,Automobiles,Technology and Travel related news.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button