Entertainment

Flat White Coffee : क्या होता है फ्लैट कॉफी, जिसपर गूगल ने बनाया डूडल। आइये जानते है सारा डिटेल्स

Flat White Coffee : गूगल ने फ्लैट व्हाइट कॉफ़ी डूडल बनाया. गूगल डूडल फ्लैट व्हाइट का जश्न मनाता नजर आ रहा है। फ़्लैट व्हाइट कॉफ़ी को ऑक्सफ़ोर्ड इंग्लिश डिक्शनरी में फ़्लैट व्हाइट को जोड़े हुए 13 साल हो गए हैं। Google दुनिया भर के महत्वपूर्ण विषयों और ऐतिहासिक घटनाओं को उजागर करने के लिए अक्सर अपने होमपेज पर डूडल का उपयोग करता है।

गूगल हर दिन दूसरों के लिए डूडल बनाता है। गूगल डूडल फ्लैट व्हाइट का जश्न मनाता नजर आ रहा है। गूगल ने फ्लैट व्हाइट डूडल बनाया है. गूगल ने यह नया डूडल उस दिन की याद में बनाया है जब 2011 में ऑक्सफोर्ड इंग्लिश डिक्शनरी में फ्लैट व्हाइट को जोड़ा गया था। गूगल होम पेज पर एक विशेष डूडल बनाया गया था। इस डूडल में फ़्लैट व्हाइट कॉफ़ी को दिखाया गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फ्लैट व्हाइट कॉफी क्या है? आइए आपको बताते हैं कि गूगल डूडल में दिखाई देने वाली फ्लैट व्हाइट कॉफी क्या है।

Flat White Coffee क्या है ?

Flat White Coffee -Doodle
Flat White Coffee : Image Credit – Canva

फ़्लैट व्हाइट कॉफ़ी 11 मार्च को ऑक्सफ़ोर्ड इंग्लिश डिक्शनरी में फ़्लैट व्हाइट को शामिल किए हुए 13 साल हो गए हैं। कई लोगों का मानना ​​है कि फ्लैट व्हाइट का उत्पादन पहली बार 1980 के दशक में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में किया गया था और लगभग उसी समय सिडनी और ऑकलैंड मेनू पर दिखाई दिया था। उस समय, एस्प्रेसो के शॉट्स के साथ सपाट सफेद रंग बनाए जाते थे। उसके ऊपर उबलते दूध की एक पतली परत डाली गई। 1980 के बाद से, यह कॉफी दुनिया भर में कई लोगों द्वारा लोकप्रिय और पसंद की गई है। फ़्लैट व्हाइट कॉफ़ी सफ़ेद एस्प्रेसो के एक शॉट से बनाई जाती है।

यह वह कॉफी है जिसमें एस्प्रेसो के अलावा माइक्रोफोम भी होता है। माइक्रोफोम परत कैफ़े लट्टे से बड़ी और कैप्पुकिनो से पतली होती है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के कई रेस्तरां में, बारिस्ता अक्सर फ्लैट लैटेस की तैयारी के साथ अपने कौशल का प्रदर्शन करते हैं। यहां कला की सुंदर कृतियां करते हैं.

क्या है डूडल ?

यह Google मेन पेज दुनिया में सबसे अधिक देखी जाने वाली वेबसाइटों में से एक है। Google दुनिया भर के महत्वपूर्ण विषयों और ऐतिहासिक घटनाओं को उजागर करने के लिए अक्सर अपने होमपेज पर डूडल का उपयोग करता है।

newskano.com

We have cover the latest Entertainment,Automobiles,Technology and Travel related news.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button