Entertainment

Anti Valentine Week List 2024 : Slap Day से लेकर Breakup Day जाने सब कुछ

Anti Valentine Week List : Anti Valentine Week 15 फरवरी से शुरू होता है और 21 फरवरी को समाप्त होता है।यहां वह सब कुछ है जो आपको Anti-love के 7 दिनों के बारे में जानने की आवश्यकता है।

कहते हैं फरवरी प्यार का महीना है. Valentine’s Day 14 फरवरी को है इसलिए कपल्स एक हफ्ते पहले से ही वैलेंटाइन डे मनाना शुरू कर देते हैं। वैलेंटाइन डे से पहले होने वाले सात दिवसीय उत्सव को वैलेंटाइन वीक कहा जाता है और यह प्यार में होने की भावना को समर्पित है। सड़क पर, रेस्तरां में, सोशल मीडिया आदि पर खुलेआम एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार का इजहार करने वाले जोड़ों की आमद अक्सर एकल और रिश्तों में रहने वाले लोगों के लिए भारी होती है। वैलेंटाइन डे के ठीक बाद, उन लोगों के लिए जो प्यार से नफरत करते हैं और सात दिनों तक अकेले रहते हैं, अत्यधिक प्यार से शरीर को डिटॉक्स करने के लिए एक एंटी-वेलेंटाइन सप्ताह होता है।

Anti Valentine Week Valentine’s Day के ठीक एक दिन बाद शुरू होता है – 15 फरवरी से। इसमें सात दिन होते हैं।

जहां Valentine Week पूरी तरह से प्यार के बारे में है, वहीं Anti Valentine Week का भावनाओं से कोई लेना-देना नहीं है। जो लोग अकेले हैं या किसी रिश्ते से बाहर हैं, वे Anti Valentine Week के सात दिन मनाते हैं। प्रत्येक दिन का एक विशेष महत्व है, और हमारे पास वह सभी जानकारी है जो आपको जानना आवश्यक है।

Anti Valentine Week List 2024

Slap Day – 15 February

Slap Day Anti Valentine Week का पहला दिन है। यह 15 फरवरी को पड़ता है। यह दिन उन लोगों को समर्पित है जो अपने पूर्व सहयोगियों को थप्पड़ मारना चाहते हैं जिन्होंने उन्हें धोखा दिया, उन्हें हीन महसूस कराया या उन्हें मानसिक परेशानी दी। हालाँकि, हमारा मतलब यह नहीं है कि आप वास्तव में उन्हें थप्पड़ मारें। आप अपने जीवन से उनकी सभी यादों को हटाकर अपनी निराशा से छुटकारा पा सकते हैं। आपको भी बची-खुची भावनाओं को दूर कर देना चाहिए और जीवन में आगे बढ़ना चाहिए।

Kick Day – 16 February

Kick Day Anti Valentine Week का दूसरा दिन है। यह 16 फरवरी को पड़ता है। Slap Day की तरह, Kick day का मतलब यह नहीं है कि आपको अपने पूर्व साथी के साथ ऐसा करना चाहिए। हालाँकि, आपको निश्चित रूप से उनकी यादों और उनके द्वारा आपके जीवन में फैलाई गई नकारात्मकता को दूर करना चाहिए। इसके अतिरिक्त, आपके पास मौजूद सभी उपहारों या यादों को उनसे दूर कर दें।

Perfume Day – 17 February

Kick Day के बाद Perfume Day आता है। यह Anti Valentine Week का तीसरा दिन है। यह 17 फरवरी को पड़ता है। जबकि kick day और slap day आपके पूर्व द्वारा आपके जीवन में जोड़ी गई सभी नकारात्मकता को दूर करने के बारे में है, Perfume Day खुद पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में है। यह दिन अच्छा महसूस करते हुए खुद के साथ अच्छा व्यवहार करने का है। बाहर जाएं, वह परफ्यूम लें जिसे आप लंबे समय से तलाश रहे हैं, और लाड़-प्यार की अनुभूति का आनंद लें।

Flirt Day – 18 February

Flirt Day Anti Valentine Week का चौथा दिन है। यह 18 फरवरी को पड़ता है। यह दिन सभी एकल लोगों के लिए है कि वे अपनी सभी आशंकाओं को भूल जाएं और जोखिम उठाएं, उस व्यक्ति से संपर्क करें जिस पर आपको लंबे समय से क्रश है या जोखिम लें और अपनी भावनाओं को किसी ऐसे व्यक्ति तक पहुंचाएं जिसे आप पसंद करते हैं। आख़िरकार, जीवन नए अनुभवों के बारे में है।

Confession Day – 19 February

Confession Day Anti Valentine Week का पांचवां दिन है। यह 19 फरवरी को पड़ता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह दिन आपको किसी ऐसे व्यक्ति के सामने अपनी रोमांटिक भावनाओं को कबूल करने का मौका देता है जिसे आप पसंद करते हैं। यदि आपने अतीत में किसी ऐसे व्यक्ति को ठेस पहुंचाई है जिसे आप पसंद करते हैं, तो शायद अपनी गलतियों को स्वीकार करें और क्षमा मांगें।

Missing Day – 20 February

Missing Day Anti Valentine Week का छठा दिन है। यह 20 फरवरी को पड़ता है। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसे यह बताने के लिए यह हमेशा एक अच्छा दिन होता है कि आप उन्हें याद करते हैं। तो, इस भावना के नाम वाले दिन पर ऐसा क्यों न करें?

Breakup Day – 21 February

Breakup Day Anti Valentine Week का आखिरी दिन होता है। यह 21 फरवरी को पड़ता है। यदि आप किसी विषाक्त रिश्ते में रहने से थक गए हैं या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जिसमें आपने चिंगारी खो दी है, तो Breakup Day बैंड-सहायता को तोड़ने और स्वतंत्रता चुनने का सही अवसर है।

newskano.com

We have cover the latest Entertainment,Automobiles,Technology and Travel related news.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button